क्या खरीदें चिकनकारीकुर्ती साड़ीलंहगासोने के जेवरमेकअप फुटवियर Trends

दुल्हन की खूबसूरती मे चार चाँद लगा देंगे ये आउटफिट्स, ऐसे करे स्टाइल

By Shabana Parveen

Published on:

दुल्हन की खूबसूरती मे चार चाँद लगा देंगे ये आउटफिट्स, ऐसे करे स्टाइल

जब से शादी तय होती है या शादी की बात शुरू होती है तभी से दुल्हन और उनकी बहनों के मन मे ये सवाल चलना शुरू हो जाता है शादी के हर फंक्शन मे कौन सी ड्रेस पहने? शादी के दिन दुल्हन के ऊपर सबकी निगाहें होती ही है पर उससे पहले होने वाले और भी रस्म जैसे हल्दी मेहंदी और रोका सेरेमनी। आजकल लोग इन समारोह को भी बड़े पैमाने पर करने लगे हैं। अगर आपकी रोका सेरेमनी भी भव्य होने वाली है तो इस दिन आप यहां दिखाए गए आउटफिट्स को स्टाइल कर सकती हैं।

Anarkali

दुल्हन की खूबसूरती मे चार चाँद लगा देंगे ये आउटफिट्स, ऐसे करे स्टाइल

अनारकली सूट (Anarkali Suit) कलीदार फ्लोई सलवार सूट है,जो शादियों में बहुत लोकप्रिय है। अनारकली में हर तरफ सुंदर कढ़ाई होती है।यह लेगिंग या चूड़ीदार पैंट के साथ आती है। बहुत भारी कढ़ाई वाला सिल्क दुपट्टा आपके लुक में चार चांद लगा देता है। अनारकली शैली का जन्म मुगल काल में हुई, जब राजा-महाराजा और रानियाँ भारी कढ़ाई वाले इन आकर्षक कुर्तों को पहनते थे।

ये भी पढे – इस मौसम कुछ हटके पहनना चाहती है तो ट्राई करे ये Peplum Kurti, देखे बेहतरीन डिज़ाइन

Gown

दुल्हन की खूबसूरती मे चार चाँद लगा देंगे ये आउटफिट्स, ऐसे करे स्टाइल
अगर आप रोका सेरेमनी के लिए इंडियन और नॉन-वेस्टर्न टच वाली ड्रेस स्टाइल करने की सोच रही हैं तो ये ऑप्शन आपके लिए बेस्ट है। नेट फैब्रिक से बनी ये ड्रेस मैंने अपनी रोका सेरेमनी में पहनी थी। इसमें पत्थर का काम और क्रम है। इसके अलावा नीचे की ओर जाने वाले फ्लो में सपोर्ट की जगह नेट का इस्तेमाल किया गया है, ताकि यह ज्यादा भारी न लगे। इस तरह की ड्रेस को आप चुन्नी के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं। इससे आपको एक्स्ट्रा चुन्नी खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस तरह का गाउन आपको बाजार में 5,000 रुपये से 8,000 रुपये के बीच मिल जाएगा।

ये भी पढे – लखनवी नवाबी लूक के लिए पहने चिकनकारी सूट, देखे डिज़ाइन

Lehenga Kurta

दुल्हन की खूबसूरती मे चार चाँद लगा देंगे ये आउटफिट्स, ऐसे करे स्टाइल

अगर आप किसी एथनिक आउटफिट को स्टाइल करना चाहती हैं तो लहंगा कुर्ता सेट को स्टाइल कर सकती हैं। इसमें आपको पूरी चीज पर कुछ भारी भार उठाने का मौका मिलेगा। इसके अलावा बॉर्डर से लेकर चुन्नी के बीच तक होने वाला काम भी भारी पड़ेगा। इसलिए आप इससे ज्वेलरी को थोड़ा हल्का कर सकती हैं। साथ ही आप अपनी पसंद के अनुसार रंग भी चुन सकते हैं. इस तरह के एथनिक आउटफिट के साथ आपको अपना मेकअप भी सिंपल रखना होगा। बाजार में ये सेट आपको 2,500 रुपये से लेकर 5,000 रुपये के बीच मिल जाएगा।

ये भी पढे – Earrings Design : इयररिंग के लेटेस्ट डिज़ाइन करे ट्राई, खूबसूरती को बढ़ा देंगे

Sharara

दुल्हन की खूबसूरती मे चार चाँद लगा देंगे ये आउटफिट्स, ऐसे करे स्टाइल

आजकल शरारा का ट्रेंड काफी चलन में है। आप इसे स्टाइल भी कर सकते हैं। इससे आप अच्छी दिखेंगी। इसके लिए आप गोटा पट्टी वर्क शरारा खरीद सकती हैं। इसके अलावा आप चाहें तो अपने लुक को दुल्हन जैसा दिखाने के लिए मोतियों या स्टोन्स से जड़ा शरारा भी पहन सकती हैं। बाजार में आपको तरह-तरह के शरारा सेट मिल जाएंगे। इससे आप अच्छी दिखेंगी। अगर आप इसे बाजार से खरीदते हैं तो यह आपको 3,000 से 5,000 रुपये के बीच मिल जाएगा।

ये भी पढे – मॉडर्न और ट्रेंडी लुक पाने के लिए ट्राई करे ये ड्रेस

Shabana Parveen

मैं शबाना परवीन हूँ, पेशे से लाइफस्‍टाइल पत्रकार हूं। पत्रकारिता का मुझे कई साल का अनुभव हो चुका है। मुझे करियर, एजुकेशन, बॉलीवुड, सोसाइटी और विमेंस इंस्पिरेशन के साथ ट्रेंडिंग न्यूज पर लिखने में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। इन विषयों गहन अध्ययन और इस विषयों के जनकरों से चर्चा कर आप तक सही जानकारी पहुंचा पाती हूं। मैं बतौर संपादक urjanchaltiger.in से जुड़ी हुई हूँ। मै अपनी टीम के साथ आपको हरपल अप-टू-डेट रहने और अपकी लाइफस्‍टाइल को स्‍टाइलिश बनाने के टिप्स बताती रहूँगी। बॉलीवुड, फैशन ब्‍यूटी, ट्रेंडिंग टॉपिक से जुड़ी ताज़ा अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए। मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

1 thought on “दुल्हन की खूबसूरती मे चार चाँद लगा देंगे ये आउटफिट्स, ऐसे करे स्टाइल”

Leave a Comment

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.