क्या खरीदें चिकनकारीकुर्ती साड़ीलंहगासोने के जेवरमेकअप फुटवियर Trends

---Advertisement---

Prajwal Revanna के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, प्रज्वल और उनके पिता पर यौन शोषण का आरोप

By News Desk

Published on:

Prajwal Revanna के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, प्रज्वल और उनके पिता पर यौन शोषण का आरोप

Prajwal Revanna sexual harassment case : जनता दल-सेक्युलर (Janata Dal-Secular) इस साल के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। लेकिन हसन के मौजूदा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (Former Prime Minister HD Deve Gowda) के पोते प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) के कई अश्लील वीडियो (Obscene videos) में शामिल होने से पार्टी की छवि को गहरा धक्का लगा।

कर्नाटक लोकसभा चुनाव (Karnatak Loksabha Election) में जेडीएस (JDS) के साथ गठबंधन कर रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने खुद को इस विवाद से अलग कर लिया है। लेकिन राजनीतिक पंडितों का कहना है कि इससे गठबंधन के लिए शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई है।

3000 से अधिक वीडियो वायरल

प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) को जेडीएस पार्टी (JDS Party) से निलंबित कर दिया गया है। रेवन्ना के 3000 से ज्यादा आपत्तिजनक वीडियो वायरल (Obense Video Viral) हैं। इस बीच आरोपी देश छोड़कर जर्मनी भाग गया। परिवार ने कहा कि रेवन्ना ने पहले से वहां जाने की योजना बनाई थी और आरोपों से उसका कोई लेना-देना नहीं है।

ये भी पढे – Ladli Bahna Awas Yojana की पहली किस्त जल्द होगी जारी, देखे अपडेट

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने अश्लील वीडियो मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है। जांच की घोषणा करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, ”हसन जिले में अश्लील वीडियो क्लिप प्रसारित किए जा रहे हैं। जहां ऐसा प्रतीत होता है कि महिलाएं यौन उत्पीड़न (sexually harassed) की शिकार हैं। इस बीच, कहा जाता है कि रेवन्ना जिले में वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद प्रज्वल जर्मनी भाग गया है। हसन के कथित वीडियो क्लिप 26 अप्रैल को दूसरे दौर के मतदान से कुछ दिन पहले जारी किए गए थे।

जानिए कौन हैं सांसद प्राजल रेवन्ना

33 वर्षीय प्रज्वल रेवन्ना गौड़ा परिवार (Gowda family) की तीसरी पीढ़ी (Third generation) के सदस्य हैं। वह कर्नाटक के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे (former Karnataka PWD minister HD Revanna) और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (former Chief Minister HD Coomaswamy) के भतीजे हैं। एचडी रेवन्ना (HD Revanna) पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा (former Prime Minister and JDS supremo HD Deve Gowda) के बेटे हैं। प्रज्वल रेवन्ना ने 2014 में बैंगलोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक की डिग्री के साथ स्नातक किया। इसके बाद से वह राजनीति में सक्रिय हो गये। नवंबर 2019 में, जब प्रज्वल रेवन्ना 29 साल के थे, तब उन्हें जेडीएस का राज्य महासचिव नियुक्त किया गया था।

ये भी पढे – अनपढ़ से लेकर PHD वालों के लिए निकली गेहूं कटाई की बम्पर भर्ती, वायरल हो रहा पोस्ट

लुकआउट नोटिस जारी

कर्नाटक के JDS के लोकसभा उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (SIT) ने गुरुवार को उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस (Lookout notice) जारी किया। यह अधिसूचना दुनिया के सभी आव्रजन बिंदुओं पर जारी की गई है। इस बीच, राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर (State Home Minister G Parameshwara) ने संकेत दिया कि अगर प्रज्वल और उनके पिता एचडी गुलबर्गा के रेवन्ना में पूछताछ के लिए एसआईटी के सामने पेश नहीं हुए तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दो महिलाओं ने दर्ज कराई शिकायत

मामले में अगर पीड़ित और उनके परिवार अपना बयान दर्ज कराने आएंगे तो एसआईटी उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएगी। एसआईटी किसी पीड़ित पर दबाव नहीं बनाएगी। अगर वे खुद सामने आएंगे तो बयान दर्ज किया जाएगा। गृह मंत्री परमेश्वर ने कहा कि प्रज्वल के खिलाफ दो महिलाओं ने शिकायत दर्ज करायी है।

ये भी पढे – सलमान खान के घर फायरिंग मामले के आरोपी ने जेल में की आत्महत्या

प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना पर यौन शोषण आरोप

प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना पर राज्य में महिला पुलिसकर्मियों, नेताओं और महिला पंचायत सदस्यों का यौन शोषण करने का आरोप है। जांच की गई तो प्रज्वल की नौकरानी ने भी यौन शोषण का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रज्वल की नजर उनकी बेटी पर भी थी। वायरल वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते, सांसद, विधायक, पूर्व मुख्यमंत्री के भतीजे प्रज्वल रेवन्ना महिलाओं का यौन शोषण करते नजर आ रहे हैं। मामला सामने आने के बाद प्रज्वल फरार हो गया और पुलिस ने उसकी LOC जारी कर दी।

Prajwal ने सात दिन का मांगा समय

प्रज्वल ने मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम के सामने पेश होने के लिए सात दिन का समय मांगा है। प्रज्वल ने जांच टीम को बताया कि वह बेंगलुरु से बाहर है। प्रज्वल और उनके पिता डीडी रेवन्ना को पूछताछ के लिए एसआईटी के सामने पेश होने का नोटिस जारी किया गया था।

ये भी पढे – Gangster Goldy Brar की मौत की खबर निकली अफवाह, देखें अपडेट

Leave a Comment

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.