क्या खरीदें चिकनकारीकुर्ती साड़ीलंहगासोने के जेवरमेकअप फुटवियर Trends

---Advertisement---

Salwar Design : सलवार के स्टाइलिश डिज़ाइन आपको देंगे रॉयल लुक

Salwar Design : सलवार महिलाओं और लड़कियों द्वारा व्यापक रूप से पहना जाने वाला एक प्रमुख भारतीय परिधान है। यह एक पारंपरिक भारतीय औपचारिक पहनावा है जिसे कई अलग-अलग अवसरों जैसे दिनचर्या, समारोहों और महिलाओं के कार्यालय पहनने के लिए पहना जाता है। सलवार आम तौर पर एक पारंपरिक भारतीय पोशाक है, जो एक लंबी, मुलायम पंजाबी पतलून जैसी होती है। यह महिलाओं के लिए आरामदायक और स्टाइलिश है, जिससे उन्हें आसानी से चलने और काम करने में मदद मिलती है।

सलवार आकर्षक रंग, प्रिंट और कढ़ाई सहित कई अलग-अलग फैशन और डिज़ाइन में उपलब्ध हैं। इसके अलावा, विभिन्न कपड़ों से बनी सलवारें कई अलग-अलग मौसमों और अवसरों के लिए उपयुक्त होती हैं। तो चलिए आज हम आपको सलवार के बेस्ट डिज़ाइन दिखाते है।

पटियाला सलवार (Patiala Salwar)

Salwar Design : सलवार के स्टाइलिश डिज़ाइन आपको देंगे रॉयल लुक

इस सलवार की उत्पत्ति पटियाला शहर से हुई है और यह अपनी ढीली प्लीट्स और प्लीट्स के लिए जानी जाती है। यह आमतौर पर जॉर्जेट, क्रेप, लाइक्रा, चंदेरी, साटन और 100% शुद्ध कपास जैसे कपड़ों से बनाया जाता है।

पेंसिल सलवार (Pencil Salwar)

Salwar Design : सलवार के स्टाइलिश डिज़ाइन आपको देंगे रॉयल लुक

यह सलवार अपनी बारीक और टाइट प्लीट्स के लिए जानी जाती है। यह आमतौर पर कपास, लिनन, डेनिम और चमड़े जैसे कपड़ों से बनाया जाता है।

धोती सलवार (Dhoti Salwar)

Salwar Design : सलवार के स्टाइलिश डिज़ाइन आपको देंगे रॉयल लुक

यह सलवार अपनी ढीली फिट और ड्रेप्ड प्लीट्स के लिए जानी जाती है। यह आमतौर पर सूती, लिनन और रेशम जैसे कपड़ों से बनाया जाता है।

ये भी पढ़े – Cotton Salwar Suit : गर्मियों में पहनने के लिए उपयुक्त है ये कॉटन सलवार सूट

Shabana Parveen

मैं शबाना परवीन हूँ, पेशे से लाइफस्‍टाइल पत्रकार हूं। पत्रकारिता का मुझे कई साल का अनुभव हो चुका है। मुझे करियर, एजुकेशन, बॉलीवुड, सोसाइटी और विमेंस इंस्पिरेशन के साथ ट्रेंडिंग न्यूज पर लिखने में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। इन विषयों गहन अध्ययन और इस विषयों के जनकरों से चर्चा कर आप तक सही जानकारी पहुंचा पाती हूं। मैं बतौर संपादक urjanchaltiger.in से जुड़ी हुई हूँ। मै अपनी टीम के साथ आपको हरपल अप-टू-डेट रहने और अपकी लाइफस्‍टाइल को स्‍टाइलिश बनाने के टिप्स बताती रहूँगी। बॉलीवुड, फैशन ब्‍यूटी, ट्रेंडिंग टॉपिक से जुड़ी ताज़ा अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए। मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Leave a Comment

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.