क्या खरीदें चिकनकारीकुर्ती साड़ीलंहगासोने के जेवरमेकअप फुटवियर Trends

---Advertisement---

Mangalsutra Collection : शादीशुदा महिलाओं के लिए मंगलसूत्र के ये डिज़ाइन है बेस्ट

Mangalsutra Collection : पारम्परिक रूप से महिलाओं के लिए मंगलसूत्र उनके वैवाहिक जीवन का एक प्रतीक होता है, जिसे वह पति की सलामती के लिए पहनती हैं। ऐसे में महिलाएं कोई आभूषण पहनें या न पहनें, लेकिन मंगलसूत्र जरूर पहती है। जिस तरह आम दिनों और कुछ खास मौकों पर आपका पहनावा और मेकअप का स्टाइल बदल जाता है, उसी तरह आपको अलग-अलग मौकों के हिसाब से मंगलसूत्र भी बदलकर पहनना चाहिए। आम दिनों में पहने जाने वाले मंगलसूत्र के साथ-साथ इन दिनों पार्टी वियर के लिए भी मंगलसूत्र बाजार में उपलब्ध हैं।

झुमका स्टाइल मंगलसूत्र (Jhumka Style Mangalsutra)

Mangalsutra Collection : शादीशुदा महिलाओं के लिए मंगलसूत्र के ये डिज़ाइन है बेस्ट

यह डिजाइन पारंपरिक मंगलसूत्र का बेहद खास है। इस मंगलसूत्र में दो खूबसूरत एंबी डिजाइन हैं, जिसमें दो नीले स्टोन भी लगे हुए हैं। इस तरह के मंगलसूत्र को आप खास मौकों पर पहन सकती हैं।

फ्लोरल डायमंड मंगलसूत्र (Floral Diamond Mangalsutra)

Mangalsutra Collection : शादीशुदा महिलाओं के लिए मंगलसूत्र के ये डिज़ाइन है बेस्ट

मंगलसूत्र का यह डिजाइन कैजुअल वियर के लिए परफेक्ट है। इस मंगलसूत्र में सफेद रत्नों से खूबसूरत फूल बनाए गए हैं। इसके साथ ही इस मंगलसूत्र में काले मोतियों वाली सोने की चेन है जो देखने में काफी अनोखी लगती है।

बुरी नजर वाला मंगलसूत्र डिजाइन (Evil Eye Mangalsutra Design)

Mangalsutra Collection : शादीशुदा महिलाओं के लिए मंगलसूत्र के ये डिज़ाइन है बेस्ट

यह छोटे लॉकेट वाला मंगलसूत्र किसी भी हाई नेक कुर्ती या ब्लाउज पर आसानी से देखा जा सकता है। इसलिए ज्यादातर महिलाएं लंबे लॉकेट की बजाय छोटे लॉकेट वाला मंगलसूत्र पहनना पसंद करती हैं। इस मंगलसूत्र पेंडेंट में बुरी नजर वाला डिज़ाइन है जो इसे फंकी लुक देता है।

Shabana Parveen

मैं शबाना परवीन हूँ, पेशे से लाइफस्‍टाइल पत्रकार हूं। पत्रकारिता का मुझे कई साल का अनुभव हो चुका है। मुझे करियर, एजुकेशन, बॉलीवुड, सोसाइटी और विमेंस इंस्पिरेशन के साथ ट्रेंडिंग न्यूज पर लिखने में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। इन विषयों गहन अध्ययन और इस विषयों के जनकरों से चर्चा कर आप तक सही जानकारी पहुंचा पाती हूं। मैं बतौर संपादक urjanchaltiger.in से जुड़ी हुई हूँ। मै अपनी टीम के साथ आपको हरपल अप-टू-डेट रहने और अपकी लाइफस्‍टाइल को स्‍टाइलिश बनाने के टिप्स बताती रहूँगी। बॉलीवुड, फैशन ब्‍यूटी, ट्रेंडिंग टॉपिक से जुड़ी ताज़ा अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए। मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Leave a Comment

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.