क्या खरीदें चिकनकारीकुर्ती साड़ीलंहगासोने के जेवरमेकअप फुटवियर Trends

---Advertisement---

Maang Tikka Design : दुल्हनों को मांग मे पहनने के लिए बेस्ट है ये मांग टीका, देखे डिजाइन

Maang Tikka Design : महिलाएं अपने लुक का बहुत ख्याल रखती हैं। इसके लिए वह अपने स्टाइल में कई तरह के बदलाव करते रहे। ऐसे में जब भी कोई त्योहार का सीजन हो या कोई शादी हो तो महिलाएं जोर-शोर से तैयारियों में जुट जाती हैं. मांग टीका महिलाओं के सबसे खास गहनों में से एक है। कोई त्योहार हो या शादी, महिलाएं अक्सर मांग टीका पहनना पसंद करती हैं। आज के आर्टिकल में हम केवल मांग टीका लेकर आए हैं।

जी हां, आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे डिजाइन बताने जा रहे हैं, जो आपके चेहरे को बेहद खूबसूरत लुक दे सकते हैं और हमें हमेशा अपने चेहरे के अनुसार ही मांग टीका लगाना चाहिए। यह हमारी सुंदरता को बढ़ाता है।

सिंगल स्टोन मांग टीका (Single Stone Maang Tikka)

Maang Tikka Design : दुल्हनों को मांग मे पहनने के लिए बेस्ट है ये मांग टीका, देखे डिजाइन

अगर आप कुछ अनोखा और सिंपल पहनना चाहती हैं तो सिंगल स्टोन मांग टीका ट्राई कर सकती हैं। यह बहुत अच्छा लुक देता है. इस तरह का मांग टीका देखने में भी बहुत क्लासी लगता है।

चेन मांग टीका (Chain Maang Tikka)

Maang Tikka Design : दुल्हनों को मांग मे पहनने के लिए बेस्ट है ये मांग टीका, देखे डिजाइन

देखा जाए तो गोल चेहरा बहुत ज्यादा गोल-मटोल लगता है, लेकिन गोल चेहरे के लिए हमेशा बड़े साइज का मांग टीका चुनना चाहिए, क्योंकि यह देखने में बहुत खूबसूरत लगता है। यह आपके चेहरे को अच्छे से परिभाषित कर सकता है। इसके लिए आप कोई भी चौड़ी चेन वाला मांग टीका चुन सकती हैं।

पतली चेन मांग टीका (Thin Chain Maang Tikka)

Maang Tikka Design : दुल्हनों को मांग मे पहनने के लिए बेस्ट है ये मांग टीका, देखे डिजाइन

अगर आपका चेहरा अंडाकार है और माथा भी चौड़ा है तो आप पतली चेन वाला चौड़ा मांग टीका ट्राई कर सकती हैं। यह बहुत अच्छा दिख रहा है। इसके लिए आप अपनी बाकी ज्वेलरी जैसा ही डिजाइन चुन सकती हैं। अगर इस तरह की डिमांड वाली वैक्सीन की बात करें तो यह बाजार में 200 से 300 रुपये में आसानी से उपलब्ध है।

ये भी पढे – Dress For Ethnic Wear : शानदार एथनिक ड्रेस के 3 लेटेस्ट डिजाइन आपको देंगे ट्रेंडी लुक

Shabana Parveen

मैं शबाना परवीन हूँ, पेशे से लाइफस्‍टाइल पत्रकार हूं। पत्रकारिता का मुझे कई साल का अनुभव हो चुका है। मुझे करियर, एजुकेशन, बॉलीवुड, सोसाइटी और विमेंस इंस्पिरेशन के साथ ट्रेंडिंग न्यूज पर लिखने में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। इन विषयों गहन अध्ययन और इस विषयों के जनकरों से चर्चा कर आप तक सही जानकारी पहुंचा पाती हूं। मैं बतौर संपादक urjanchaltiger.in से जुड़ी हुई हूँ। मै अपनी टीम के साथ आपको हरपल अप-टू-डेट रहने और अपकी लाइफस्‍टाइल को स्‍टाइलिश बनाने के टिप्स बताती रहूँगी। बॉलीवुड, फैशन ब्‍यूटी, ट्रेंडिंग टॉपिक से जुड़ी ताज़ा अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए। मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Leave a Comment

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.