क्या खरीदें चिकनकारीकुर्ती साड़ीलंहगासोने के जेवरमेकअप फुटवियर Trends

Anarkali Suit को विभिन्न अवसरों पर स्टाइल करने के कुछ खास टिप्स!

By Shabana Parveen

Published on:

Anarkali Suit को विभिन्न अवसरों पर स्टाइल करने के कुछ खास टिप्स!

जब भारतीय परिधान की बात आती है, तो आपका मन स्वाभाविक रूप से खूबसूरत अनारकली सूट (Anarkali Suit) की ओर चला जाता है। इसे एथनिक वियर के कैटेगरी मे रखा जाता है जिसे लगभग हर आयु वर्ग की महिलाएं पसंद करती हैं। यह बताने करने की ज़रूरत नहीं है कि यह आपके व्यक्तित्व में जो आराम और सुंदरता जोड़ता है वह अवास्तविक है। अनारकली सूट अपने पारंपरिक लेकिन आधुनिक लुक, डिज़ाइन और आइकॉनिक थ्रेड वर्क के कारण मशहूर हस्तियों, फैशनपरस्तों और अन्य सभी के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

अनारकली सूट (Anarkali Suit) की सबसे खास बात यह है कि उन पर खूबसूरत काम किया जाता है। अनारकली सूट को एथनिक या पारंपरिक पहनावा माना जाता था, लेकिन अब आधुनिक अनारकली सूट हर तरह के मौकों के लिए उपयुक्त हैं। हर अनारकली के कट और पैटर्न अलग-अलग होते हैं, जो उन्हें अनोखा बनाते हैं।

स्टाइल के साथ आराम भी (Comfort along with style)

अनारकली सूट (Anarkali Suit) महिलाओं को सबसे ज़्यादा पसंद आने का सबसे बड़ा कारण है कि यह पहनने में आरामदायक और सहज है। अनारकली सूट दो-पीस में उपलब्ध हैं, जिसकी वजह से आराम के मामले में कोई समझौता नहीं करना पड़ता।

Anarkali Suit को विभिन्न अवसरों पर स्टाइल करने के कुछ खास टिप्स!

बेमिसाल रंगों का मेल (Matchless colour combination)

अनारकली सूट (Anarkali Suit) विभिन्न कलर कॉमबिनेशन में उपलब्ध हैं। पूरे पोशाक को बनाने के लिए विभिन्न रंगों और संयोजनों का उपयोग किया जाता है। इसलिए अनारकली सभी उम्र की महिलाओं के बीच सबसे पसंदीदा परिधानों में से एक है। आपको हमेशा उस रंग को आज़माना चाहिए जो आपके लिए अच्छा हो।

विभिन्न कपड़ों में उपलब्धता (Available in various fabrics)

अनारकली सूट (Anarkali Suit) विभिन्न प्रकार के कपड़ों से बनाई जाती है, इसलिए आप अपनी पसंद के अनुसार कोई भी चुन सकते हैं। जैसे नेट, जॉर्जेट और रॉ सिल्क। इसके अलावा कैजुअल वियर के लिए कॉटन से बनी अनारकली भी उपलब्ध हैं। ऐसे कई लोग हैं जो खुजली या किसी तरह की एलर्जी के कारण किसी खास कपड़े को पहनना पसंद नहीं करते हैं, इसलिए वे अपने लिए आरामदायक कपड़े से  बने अनारकली सूट चुन सकते हैं।

अपने लुक को बेहतर बनाने के लिए, आपको यह जानना होगा कि इसे कैसे स्टाइल किया जाए और पूरे लुक को कैसे पूरा किया जाए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अनारकली सूट को लगभग हर अवसर पर पहन सकते हैं क्योंकि वर्सेटाइल होने के साथ-साथ इसका लुक और फील भी अच्छा है। अनारकली सूट पहनने में काफी आरामदायक होते हैं, लेकिन लेस बॉर्डर, डिटेलिंग ब्लाऊज़, बढ़ी हुई नेकलाइन और पर्याप्त हेमलाइन जोड़कर इसे और भी बेहतर बनाया जा सकता है।

विभिन्न अवसरों के लिए अनारकली सूट को स्टाइल करने के टिप्स।

शादियाँ (Weddings)

Anarkali Suit को विभिन्न अवसरों पर स्टाइल करने के कुछ खास टिप्स!

लेयर्ड अनारकली सूट (Anarkali Suit) आपको फंक्शन में स्टार बना देंगी। वे कई अलग-अलग डिज़ाइन में उपलब्ध हैं। लेकिन एक चीज जो उन्हें खास बनाती है वह है, कि वे कितने हैवी वर्क और शानदार हैं। आपको एक्सेसरीज़ के हिस्से पर ज़्यादा काम करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि सिर्फ़ खूबसूरत और भारी झुमके पहनना ही काफी है। झुमकी, झुमके अनारकली सूट के साथ सबसे अच्छे लगते हैं। समारोह में और अधिक शाइन करने के लिए, अपने पूरे पहनावे में सीक्विन्ड जूती और चमकदार क्लच को जोड़ें।

परफेक्ट डी-डे आउटफिट के लिए, आपको हाथ से बुने हुए, कढ़ाई वाले या धागे से बने स्टाइल में फ्लोर-लेंथ अनारकली सूट मिल जाएंगे। साथ ही, आपको ये शिफॉन, नेट या सिल्क जैसे कई फैब्रिक में मिल जाएंगे।

ऑफिस (Office)

अनारकली सूट (Anarkali Suit) सिम्पल है और इसे बिना किसी एक्स्ट्रा एक्सेसरीज के पहना जा सकता है। यह फैक्ट  है कि आप पारंपरिक लेकिन मॉडर्न टच के कारण औपचारिक आयोजनों के लिए असिममैट्रिक  अनारकली सूट पहन सकते हैं। आप अपने अनारकली सूट के साथ हल्के आभूषण भी पहन सकते हैं और अपने  सहकर्मियों से तारीफ पा सकते हैं। यह ऑफिस डिनर और कॉर्पोरेट समारोहों जैसे औपचारिक आयोजनों के लिए उपयुक्त है।

अपने लुक में और अधिक भव्यता जोड़ने के लिए, अपने बालों को एक साफ-सुथरे बन में बांधें और एक सुंदर लेकिन सिम्पल हाई हील्स पहनें। काम पर अपने आधिकारिक व्यक्तित्व को दिखाने के लिए हल्का मेकअप लगाना और स्टेटमेंट ज्वेलरी पहनना न भूलें। साथ मे एक टोट बैग कमाल कर देगा।  इसमे आप अपनी सभी फाइलें और गैजेट रख सकती हैं।

कैजुअल डे आउट (Casual day out)

कैजुअल डे आउट के लिए आप केप अनारकली सूट (Anarkali Suit) भी चुन सकते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि दोस्तों के साथ कैजुअल हैंगआउट प्लान या किसी छोटे से गेट-टुगेदर के लिए क्या पहनना है, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है। आप इस परिधान को शान से पहन सकते हैं।

Anarkali Suit को विभिन्न अवसरों पर स्टाइल करने के कुछ खास टिप्स!

कैजुअल इवेंट के लिए आप बॉटम वियर के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। सुधार की गुंजाइश हमेशा होती है, इसलिए आपको चूड़ीदार के बजाय कुछ नया बॉटम वियर ट्राई चाहिए। आप पलाज़ो, पैंट स्टाइल बॉटम वियर, ढीले-ढाले स्ट्रेट-कट बॉटम वियर या डेनिम पैंट भी पहन सकते हैं।

औपचारिक कार्यक्रम (Ceremonial events)

आप जिस तरह से दुपट्टा पहनती हैं, वह आपके पूरे लुक में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, खासकर अगर आप किसी औपचारिक कार्यक्रम में जाने का प्लान बना रही हैं। औपचारिक कार्यक्रमों के लिए अपने दुपट्टे को एक सिम्पल तरीके से स्टाइल करना सुझाया जाता है, जैसे कि इसे कंधे के ऊपर एक साइड पिनअप करना।

एक और बहुत महत्वपूर्ण बात जिसका आपको ध्यान रखना चाहिए वह है हेयरस्टाइल। किसी ऑफिशियल परपज के लिए, एक साधारण चोटी या बन बहुत अच्छा लगेगा, इसी तरह किसी फैंसी गैदरिंग के लिए, आप अपने बालों को खुला रख सकती हैं या हल्का हेयरस्टाइल बना सकती हैं। जैसे-जैसे आप अपने लुक को बेहतर बनाने के और तरीके तलाशना शुरू करेंगी, आपको अपने अनारकली के साथ पहनने के लिए कुछ बेहतरीन हेयर एक्सेसीरीज़ मिलेंगे।

यह ज़रूर खयाल रखें कि अनारकली सूट के साथ हील्स पहनना बहुत ज़रूरी है, कम से कम लंबे वाले तो ज़रूर। इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि आपकी हाइट लंबी है या छोटी, अनारकली के साथ हील्स पहनना हमेशा चलन में रहता है। इससे आप बेहद खूबसूरत और आकर्षक दिखेंगी।

यह भी पढ़ें :Top 5 Anarkali suits to wear in wedding । शादी में पहनने के लिए टॉप 5 अनारकली सूट

सारे डिजाइन से अच्छा है Anarkali Suit के ये डिजाइन्स, देखे लेटेस्ट डिजाइन

Shabana Parveen

मैं शबाना परवीन हूँ, पेशे से लाइफस्‍टाइल पत्रकार हूं। पत्रकारिता का मुझे कई साल का अनुभव हो चुका है। मुझे करियर, एजुकेशन, बॉलीवुड, सोसाइटी और विमेंस इंस्पिरेशन के साथ ट्रेंडिंग न्यूज पर लिखने में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। इन विषयों गहन अध्ययन और इस विषयों के जनकरों से चर्चा कर आप तक सही जानकारी पहुंचा पाती हूं। मैं बतौर संपादक urjanchaltiger.in से जुड़ी हुई हूँ। मै अपनी टीम के साथ आपको हरपल अप-टू-डेट रहने और अपकी लाइफस्‍टाइल को स्‍टाइलिश बनाने के टिप्स बताती रहूँगी। बॉलीवुड, फैशन ब्‍यूटी, ट्रेंडिंग टॉपिक से जुड़ी ताज़ा अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए। मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Leave a Comment

Trending News

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.