क्या खरीदें चिकनकारीकुर्ती साड़ीलंहगासोने के जेवरमेकअप फुटवियर Trends

---Advertisement---

Interesting Fact About Saree : साड़ी में महिलाएं क्यों लगती हैं इतनी खूबसूरत, जानिए इसकी खास वजह

Interesting Fact About Saree : साड़ी जो महिला की खूबसूरती को ऐसे बढ़ाती है कि देखने वाला मंत्रमुग्ध हो जाता है। किसी भी महिला की खूबसूरती तब चार गुना बढ़ जाती है जब वह साड़ी पहनती है। महिला चाहे किसी भी उम्र की हो, जवान हो या बूढ़ी, उसका रंग गोरा हो या सांवला, साड़ी ही एक ऐसा परिधान है जो किसी भी महिला को खूबसूरत दिखा सकती है। हर पुरुष अपनी पसंदीदा महिला को साड़ी में देखना पसंद करता है।

जाने साड़ी के बारे में कुछ अनोखी बातें, जो कर सकती है आपको आनंदित –

  • यह आपके शरीर को बहुत कोमलता से लपेटता है और खामियों को छुपाता है।
  • यह खूबसूरती से ही सही, आपके फिगर की ओर ध्यान खींचता है।
  • एक साड़ी कहती है “मुझे देखो” लेकिन “मुझे घूरकर मत देखो”।
  • वह प्रकट नहीं करता- संकेत करता है।
  • यह आपकी त्वचा पर मुलायम और रेशमी लगता है।
  • जब आप चलते हैं तो यह फुसफुसाता है और शरमाता है।
  • यह आपको आत्मविश्वासी बनाता है, और यह आपको गौरवान्वित करता है।
  • और यह आपको अवगत कराता है कि आप कौन हैं।
  • इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं है, यह छह गज की शक्ति है।

क्या है साड़ी की खासियत?

भारतीय संस्कृति के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक साड़ी है, एक पारंपरिक परिधान जो सदियों से भारतीय विरासत का हिस्सा रहा है। साड़ी – चाहे वह सूती हो या रेशमी, सिर्फ कपड़े का एक टुकड़ा नहीं है; यह एक महिला की पहचान, अनुग्रह और सुंदरता की अभिव्यक्ति है।

Saree : साड़ी में महिलाएं क्यों लगती हैं इतनी खूबसूरत, जानिए इसकी खास वजह

साड़ी को साड़ी क्यों कहा जाता है?

साड़ी, जिसे साड़ी भी कहा जाता है, भारतीय महिलाओं का पारंपरिक परिधान है। साड़ी नाम की उत्पत्ति संस्कृत शब्द ‘सादी’ से हुई है जिसका अर्थ है ‘कपड़े की एक पट्टी’। संस्कृत साहित्य में इसका उल्लेख सात्तिक और बौद्ध साहित्य में जातक के रूप में मिलता है।

Saree : साड़ी में महिलाएं क्यों लगती हैं इतनी खूबसूरत, जानिए इसकी खास वजह

लड़कियां साड़ी में ज्यादा खूबसूरत क्यों लगती हैं?

सुंदरता तो देखने वाले की आंखों में होती है। मौसम, आराम और सबसे बढ़कर लुक को ध्यान में रखते हुए साड़ी को बहुत अच्छे से डिजाइन किया गया था। साड़ी खूबसूरती को बढ़ाती है। शारीरिक भाषा स्वाभाविक रूप से आती है और जिस तरह से आप इसे धारण करते हैं वह आपके बारे में बहुत कुछ कहता है और आपके व्यक्तित्व को निखारता है। साड़ी नारीवाद को दर्शाती है और एक आदमी जो एक वास्तविक भारतीय लड़की से प्यार करता है वह अपनी महिला को साड़ी में देखना पसंद करेगा।

Saree : साड़ी में महिलाएं क्यों लगती हैं इतनी खूबसूरत, जानिए इसकी खास वजह

Shabana Parveen

मैं शबाना परवीन हूँ, पेशे से लाइफस्‍टाइल पत्रकार हूं। पत्रकारिता का मुझे कई साल का अनुभव हो चुका है। मुझे करियर, एजुकेशन, बॉलीवुड, सोसाइटी और विमेंस इंस्पिरेशन के साथ ट्रेंडिंग न्यूज पर लिखने में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। इन विषयों गहन अध्ययन और इस विषयों के जनकरों से चर्चा कर आप तक सही जानकारी पहुंचा पाती हूं। मैं बतौर संपादक urjanchaltiger.in से जुड़ी हुई हूँ। मै अपनी टीम के साथ आपको हरपल अप-टू-डेट रहने और अपकी लाइफस्‍टाइल को स्‍टाइलिश बनाने के टिप्स बताती रहूँगी। बॉलीवुड, फैशन ब्‍यूटी, ट्रेंडिंग टॉपिक से जुड़ी ताज़ा अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए। मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Leave a Comment

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.