Flipkart ने अपने फैशन वर्टिकल में एक बड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने Myntra की चीफ बिज़नेस ऑफिसर शेरॉन पाइस (Sharon Pais) को Flipkart Fashion Business Unit Head के रूप में नियुक्त किया है। यह कदम Myntra के हालिया पुनर्गठन (restructuring) का हिस्सा है।
Flipkart ने Myntra की CBO Sharon Pais को Fashion Business Head नियुक्त किया। कंपनी फैशन सेगमेंट पर फोकस बढ़ा रही है amid strong Myntra growth.
Sharon Pais की वापसी और नई जिम्मेदारी
शेरॉन पाइस पिछले एक दशक से Flipkart Group से जुड़ी रही हैं। उन्होंने 2021 में कंपनी छोड़ने से पहले Loyalty और Travel Division Head के तौर पर काम किया था।

अब वह दोबारा Flipkart में लौट आई हैं और अपनी नई भूमिका में Myntra की CEO मंदिता सिन्हा (Mandita Sinha) को रिपोर्ट करेंगी। गौरतलब है कि मंदिता सिन्हा को अगस्त 2024 में Flipkart Fashion Vertical की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
Myntra में बदलाव की लहर
यह नियुक्ति ऐसे समय आई है जब हाल ही में Myntra के CFO अभिषेक गुप्ता ने चार साल बाद इस्तीफा दिया। उनकी जगह 1 दिसंबर से कन्नन गणेशन (Kannan Ganesan) CFO की जिम्मेदारी संभालेंगे। फिलहाल वे Flipkart में वाइस प्रेसिडेंट के पद पर कार्यरत हैं।

Myntra के शानदार वित्तीय नतीजे
Myntra ने वित्त वर्ष 2024-25 में बेहतरीन प्रदर्शन किया।
- कंपनी का मुनाफा 18 गुना बढ़कर ₹548.3 करोड़ पहुंच गया, जबकि पिछले साल यह ₹31 करोड़ था।
- वहीं, राजस्व 18% बढ़कर ₹6,042.7 करोड़ तक पहुंच गया।
यह इस बात को साबित करता है कि कंपनी का फैशन और ब्रांड-केंद्रित बिजनेस मॉडल तेजी से मजबूत हो रहा है।
फैशन मार्केट में बढ़ता कम्पटीशन
Flipkart इन दिनों अपने फैशन सेगमेंट को मजबूत करने पर फोकस कर रहा है। कंपनी को Meesho जैसे उभरते प्रतिस्पर्धियों से चुनौती मिल रही है, जो Tier-2 और Tier-3 शहरों में सस्ते लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स के साथ अपनी पकड़ बना रहा है।
दूसरी ओर, Myntra का ध्यान Tier-1 शहरों और Gen-Z ग्राहकों पर है, जो ट्रेंड, ब्रांड और प्रीमियम क्वालिटी को प्राथमिकता देते हैं।










