‘हसीन दिलरुबा’ Haseen Dillruba REVIEW: पति पत्नी और वो का नया अवतार!

  • फिल्म का नाम  – ‘हसीन दिलरुबा’  (Haseen Dillruba)
  • कलाकार – तापसी पन्नू, विक्रांत मैसी, हर्षवर्धन राणे, आदित्य श्रीवास्तव, आशीष वर्मा, यामिनी दास, दया शंकर पांडे।
  • निर्देशक – विनिल मैथ्यू
  • कहां देख यह फिल्म  – नेटफ्लिक्स पर Netflix

HINDI MOVIE ‘हसीन दिलरुबा’ फिल्म (Haseen Dillruba) की पटकथा कोई नया नहीं है। यह एक मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म है।  फिल्म के कलाकारों ने अपनी  भूमिकाएं बख़ूबी से निभाई हैं, लेकिन कमजोर कहानी फिल्म के बेहतर प्रदर्शन पर अवरोध उत्पन्न कर बेहतर को सामान्य कर देता है। फिल्म में सेक्स है, प्यार है, झूठ है, लेकिन जैसा दर्शकों ने उम्मीद की थी वैसा नहीं ?

क्या  है ‘हसीन दिलरुबा’ फिल्म की कहानी ?

28 वर्षीय लड़की रानी (तापसी पन्नू)दिल्ली में पली बढ़ी मॉर्डन लड़की है। जिसकी शादी एक सीधे सादे समान्य लड़के से हो जाती है। वह लड़का है रिशू सक्सेना (विक्रांत मैसी)। रिशू जब रानी को पहली बार देखता है, उसके दिल में रानी के लिए तभी प्यार की घंटियां बजनी शुरू हो जाती हैं। रिशू की मां को बेटे के लिए एक सीधी-सादी लड़की चाहिए होती है, इसलिए उन्हें रानी पसंद नहीं आती। वह शादी में बहुत अड़चने लाने की कोशिश करती हैं, लेकिन रिशू और रानी की शादी हो जाती है।

दोनों के बीच प्यार तो होता है, लेकिन जिस प्यार की उम्मीद रानी, रिशू से करती है, वह उसे दे नहीं पाता। रानी हर तरह से रिशू को अपने करीब लाने की कोशिशें करती हैं, लेकिन रिशू की शर्मिली हरकतें उसे परेशान करने लगती हैं। इसी दौरान दोनों के बीच तीसरे शख्स की एंट्री हो जाती है।  वह कोई और नहीं रिशू का मौसेरा भाई नील (हर्षवर्धन राणे) है। नील काफी स्मार्ट दिखता है। नील का बॉडी देखकर कोई भी लड़की उस पर लट्टू हो सकती है। कुछ ऐसा ही हाल रानी का भी होता है। एक तरफ पति रिशू, रानी के छूने से भी भागता है, तो वहीं रानी को अब अपनी शारीरिक जरूरत पूरी करने के लिए नील मिल जाता है।

कुछ दिनों तक छिपते-छिपाते नील और रानी का रोमांस चलता है, लेकिन फिर अचानक नील चला जाता है। इससे रानी बेहद दुखी होती है।  एक दिन वह रिशू को अपने और नील के बारे में सब बता देती है। रिशू को इससे काफी धक्का पहुंचता है, लेकिन कुछ समय बाद वह रानी को माफ कर देता है। अब दोनों की जिंदगी फिर से पटरी पर आ ही रही होती है कि दोनों की जिंदगी में एक बार फिर से नील की एंट्री हो जाती है।  तब फिल्म में एक सस्पेंस क्रिएट होता है,रिशू का कटा हुआ हाथ घर में मिलता है। हाथ पर गुदे रानी के नाम से यह तय हो जाता है की रिशू का कटा हुआ हाथ है।

क्या फिल्म देखना चाहिए?

रिशू की हत्या का शक रानी के ऊपर आ टिकती है। जब पुलिस तफ्तीश करती है, तो रानी अपने अफेयर की बात पुलिस को बता देती है।पुलिश को शक है कि अपने प्रेमी नील के साथ मिलकर ही रानी ने रिशू की हत्या की है, लेकिन पुलिस को रानी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिलता। कौन है रिशू का हत्यारा ? क्या पुलिस इस हत्या की गुत्थी सुलझा पाती है या नहीं? इसके लिए आपको  फिल्म देखना चाहिए ?

Leave a Comment